VMOU Passing Marks for Your Cousre, यहाँ जानें

Every student who take admission in kota open university, wants to clarify about minimum marks to pass in vmou kota for their courses. We have provided here complete information about VMOU Passing Marks for All UG, PG, Diploma and Certificate Courses.

अगर आप वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा राजस्थान के विद्यार्थी है या इस यूनिवर्सिटी में नया एडमिशन लिया है तो आप यह जरूर जानना चाहेंगे कि राजस्थान की इस ओपन यूनिवर्सिटी से किसी भी कोर्स में पास होने के लिए कितने minimum marks जरूरी है यानि कितने passing marks चाहिए!

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी जिसे VMOU के नाम से भी जाना जाता है, हर वर्ष कई यूजी, पीजी, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में प्रवेश देता है। इन सभी कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से साल में दो बार में प्रवेश प्रक्रिया आयोजित होती है।

कोई भी स्टूडेंट जो वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय से पढ़ना चाहता है, विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट vmou.ac.in पर निर्धारित तिथि से पहले ऑनलाइन एडमिशन ले सकता है।

VMOU Passing Marks

vmou passing marks

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी से ba, bsc, bcom, bba, ma, msc, mcom, mba, p.hd, diploma, bed etc. कई प्रोग्राम में प्रवेश मिलता है।

यूनिवर्सिटी के किसी भी प्रोग्राम में पढ़ने वाला स्टूडेंट यह अवश्य confirm कर लेना चाहता है कि उसे vmou kota से पास होने के लिए minimum passing marks requirement क्या है!

vmou kota से पास होने के लिए कैंडिडेट को उत्तीर्ण होने के लिए कुल अंकों में से 36% अंक अर्जित करना जरूरी है। छात्रों को प्रत्येक पेपर पास करने के लिए असाइनमेंट में 36% अंक और टर्म एंड परीक्षा में 36% अंक लाने चाहिए।

ऐसे में हर छात्र हमेशा ध्यान रखें कि वो समय पर अपने असाइनमेंट को पूरा करें और एग्जाम की भी थोड़ी ठीक तैयारी करें ताकि परीक्षा में कम से कम 36% अंक प्राप्त हो जाये।

36% अंक लाना यूनिवर्सिटी के हर UG और PG Programme में लागू होता है। अगर आप कोई स्पेशल कोर्स कर रहे है तो इस regarding यूनिवर्सिटी ऑफिसियल्स से कन्फर्म करना ना भूलें या यूनिवर्सिटी वेबसाइट से पूरी जानकारी प्राप्त करें।

नोट: बीएड जैसे कई कोर्स में पास होने या डिग्री पाने के लिए अलग-अलग requirement हो सकती है। आप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर दिए सभी प्रोग्राम/कोर्स लिस्ट से अपने कोर्स की पास होने की मिनिमम अंक अर्जित की टर्म पढ़ लें।

😍 अच्छा लगा? यहाँ 👇 क्लिक कर शेयर जरूर करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *