Skip to content

Reet Result 2022 Level 1 & 2 reetbser2022.in Result लिंक

  • by

reetbser2022.in result: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा अभी तक Reet Result 2022 को जारी नहीं किया गया है। राजस्थान रीट परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी रीट लेवल 1 & लेवल 2 रिजल्ट को यहाँ से देख सकते है। रीट रिजल्ट 2022 लिंक को आगे दिया गया है जहां से अभ्यर्थी अपने रोल नंबर द्वारा Reet 2022 Result को चेक कर सकते है।

reet result 2022 official website, reet result 2022 rajasthan, reet level 2 result 2022, reet level 1 result 2022, रीट रिजल्ट 2022, रीट का रिजल्ट कब आएगा, रीट का रिजल्ट कैसे चेक करें, रीट का रिजल्ट देखने की वेबसाइट, रीट लेवल फर्स्ट का रिजल्ट, रीट का रिजल्ट देखने के लिए लिंक

Latest Update: रीट रिजल्ट 2022 को बोर्ड द्वारा सितंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। Board of Secondary Education Rajasthan द्वारा Reet Result 2022 को रीट की ऑफिसियल वेबसाइट reetbser2022.in पर डिक्लेर किया जाएगा। विद्यार्थी आगे उपलब्ध डायरेक्ट लिंक से Reet Level 1 & Level 2 Result 2022 को चेक कर सकते है।

Reet Result 2022

reet result 2022

रीट परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को किया गया था। इस परीक्षा में प्रदेश के लाखों युवाओं ने भाग लिया था। परीक्षा में भाग लेने वाले ये लाखों अभ्यर्थी जान चाह रहे है कि रीट का रिजल्ट कब आएगा तो उन्हें बता दें कि अभी तक रीट 2022 परीक्षा का रिजल्ट डिक्लेर नहीं हुआ है।

Reet Result 2022 को सितंबर के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थी Board Of Secondary Education Rajasthan (BSER) द्वार रीट रिजल्ट को ऑफिसियल वेबसाइट पर देख सकते है। अभ्यर्थियों को रिजल्ट देखने के लिए reetbser2022.in result page पर रोल नंबर इंटर कर सबमिट करने है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट लेवल 1 परीक्षा का आयोजन कक्षा 1 से 5 तक शिक्षकों के पदों के लिए और रीट लेवल 2 परीक्षा का आयोजन कक्षा 6 से 8 तक शिक्षकों के पदों को भरने के लिए किया गया। बीएड और बीएसटीसी कर चुके लाखों अभ्यर्थियों ने रीट लेवल 1 और लेवल 2 एग्जाम के लिए आवेदन किया एवं इसमें भाग लिया। रीट का आयोजन राजस्थान के सभी जिला में विभिन्न परीक्षा सेंटरों पर किया गया।

Latest updates के अनुसार राजस्थान शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट रिजल्ट 2022 को सितंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। अभ्यर्थी REET Results को ऑफिसियल वेबसाइट पर रोल नंबर एवं जन्म तिथि के द्वारा देख सकते है। रीट 2022 रिजल्ट देखने के बाद छात्र रिजल्ट की पीडीएफ़ कॉपी को सेव कर लें।

Reet Level 1 & Level 2 Result – Overview

Examination NameRajasthan Eligibility Examination for Teacher (REET)
Conducting BodyBoard of Secondary Education Rajasthan, Ajmer
TypeReet Result 2022 Rajasthan
Mode of ResultOnline
reet result statusnot declared
Result Declaration Date30 September 2022 (expected)
Official Websitereetbser2022.in
Result LinkAvailable Below
Validity of REET certificateLifetime

How to Check Reet Result 2022

रीट रिजल्ट कैसे देखें? राज्यभर में लेवल 1 एवं लेवल 2 के 46000 पदों के लिए आयोजित हुई रीट परीक्षा के रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड द्वारा ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी निम्न स्टेप्स को फॉलो कर रीट लेवल 1 & लेवल 2 परिणाम को चेक कर सकते है:

  • सबसे पहले रीट 2022 की ऑफिसियल वेबसाइट reetbser2022.in पर विज़िट करें
  • इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर दिए reet result 2022 link पर क्लिक करें
  • अब रीट रिजल्ट पेज पर अभ्यर्थी अपने रोल नंबर और date of birth दर्ज करें
  • इन डिटेल्स को भरने के बाद submit पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपके फोन/लैपटॉप की स्क्रीन पर Reet 2022 Result (Level 1/Level 2) प्रदर्शित हो जाएगा
  • अभ्यर्थी future reference के लिए अपने रीट रिजल्ट पीडीएफ़ को डाउनलोड कर सेव कर लें।

Note: reetbser2022.in result के जारी होने के दिन लाखों अभ्यर्थियों द्वारा वेबसाइट पर रिजल्ट को एक साथ चेक करने पर सर्वर लोड के कारण वेबसाइट के ओपन होने या लोड होने में delay हो सकता है। जो अभ्यर्थी इस वजह से रीट रिजल्ट 2022 को नहीं देख पा रहे है, वे कुछ समय बाद रीट परीक्षा परिणाम देखने के लिए वेबसाइट पर जाएं।

Details available on reetbser2022.in result

जो अभ्यर्थी रीट के रिजल्ट को देख रहे है, वे जान लें कि Reet Result 2022 card पर इन डिटेल्स को मेन्शन किया होगा; अभ्यर्थी का नाम, रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, केटेगरी, रीट लेवल 1 या लेवल 2 पेपर का नाम, और मार्क्स।

जो अभ्यर्थी रीट लेवल 1 रिजल्ट में निर्धारित criteria के बराबर या उससे ज्यादा मार्क्स लाते है तो वे कक्षा 1 से 5 तक और रीट लेवल 2 रिजल्ट में कट ऑफ के बराबर या इससे ज्यादा नंबर लाते है, वे कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाने के लिए eligible है। सरकारी टीचर बनने के लिए अभ्यर्थियों को जनवरी 2023 में आयोजित होने वाली परीक्षा को पास करना होगा।

Rajasthan reet 2022 result download link

राजस्थान रीट परीक्षा 2022 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी रीट लेवल 1 और रीट लेवल 2 रिजल्ट को नीचे दी टेबल में दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते है। रीट रिजल्ट डाउनलोड करने का यह लिंक अभी तक activate नहीं किया गया है।

Reet Level 1 Result Linkavailable soon
Reet Level 2 Resultavailable soon
Official Websitereetbser2022.in

Reet जिसे Rajasthan Eligibility Examination for Teacher के नाम से जाना जाता है, राजस्थान में टीचर बनने के लिए आयोजित होने वाली एक परीक्षा है। इसका आयोजन Board of Secondary Education Rajasthan, Ajmer द्वारा किया जा रहा है। इस परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों ने भाग लिया है।

बोर्ड द्वारा रीट 2022 के रिजल्ट को जारी करने पर परीक्षा में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थी रीट का रिजल्ट देखने की वेबसाइट से अपने रिजल्ट को जान सकते है। अभ्यर्थियों को Rajasthan Eligibility Examination for Teacher Result को देखने के लिए रोल नंबर की जरूरत रहेगी।

FAQs

रीट 2022 का रिजल्ट कब आएगा?

रीट 2022 का रिजल्ट राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा।

Reet Result 2022 को कैसे चेक करें?

परीक्षा में भाग लेने अभ्यर्थी रीट 2022 के रिजल्ट को रीट की ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर सकते है या देख सकते है।

रीट का रिजल्ट देखने की वेबसाइट कौनसी है?

रीट का रिजल्ट देखने की वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक आर्टिकल में दिया गया है।

😍 पसंद आया? यहाँ 👇 क्लिक कर शेयर जरूर करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

हर अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करें