Skip to content

Uniraj b.ed 1st year result 2022 Rajasthan University BEd Part 1

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा Uniraj b.ed 1st year result 2022 को अभी तक जारी नहीं किया गया है। बीएड पार्ट 1 कोर्स की परीक्षाएं दे चुके विद्यार्थी रिजल्ट को यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर सकते है। विद्यार्थियों के लिए रिजल्ट को डाउनलोड करने का सीधा लिंक आगे दिया गया है।

परीक्षाएं सम्पन्न होने के कुछ समय बाद Rajasthan University b.ed 1st year result को जारी करती है। रिजल्ट जारी होने पर छात्र roll number & date of birth के द्वारा रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते है। परीक्षा परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट result.uniraj.ac.in पर अनाउन्स किया जाएगा।

अपडेट– राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा बीएड पार्ट 1 के परीक्षा परिणाम को अभी तक घोषित नहीं किया गया है। छात्र यूनिराज बीएड फर्स्ट ईयर का रिजल्ट डिक्लेर होने पर आगे उपलब्ध लिंक से चेक कर सकते है या डाउनलोड कर सकते है।

Rajasthan University b.ed 1st year result 2022

uniraj bed 1st year result 2022

राजस्थान यूनिवर्सिटी और इससे जुड़े कॉलेजों में हर साल हजारों छात्र बीएड फर्स्ट ईयर कोर्स में एडमिशन लेते है। बीएड फर्स्ट ईयर में छात्रों को एडमिशन पीटीईटी प्रवेश परीक्षा के माध्यम से दिया जाता है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा बीएड फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं दे चुके छात्रों के लिए परीक्षा परिणाम को जल्द घोषित किया जाएगा। परीक्षाएं होने के बाद यूनिवर्सिटी द्वारा कॉपी चेकिंग का काम करवाया गया है। इसके बाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट के लिए मार्क्स को ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड करती है और रिजल्ट को जारी करती है।

यूनिवर्सिटी द्वारा बीएड फर्स्ट ईयर के परीक्षा परिणाम को ऑनलाइन मोड में जारी किया जाता है। रिजल्ट के जारी होने पर छात्र यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर एग्जाम रिजल्ट को देख सकते है। छात्रों को इस कोर्स में पास होने के लिए सभी विषयों में यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित किए गए minimum marks लाना अनिवार्य है।

Uniraj b.ed 1st year result 2022

राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉलेजों से बीएड प्रथम वर्ष कोर्स में पढ़ रहे विद्यार्थी परीक्षाएं सम्पन्न होने के बाद रिजल्ट घोषित होने का इंतजार करते है। यूनिवर्सिटी द्वारा रिजल्ट को परीक्षाएं होने के बाद एक-दो महीने के भीतर जारी किया जाता है। छात्रों के लिए रिजल्ट को यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है।

Uniraj b.ed 1st year result 2022 को अभी तक जारी नहीं किया गया है। विद्यार्थी रिजल्ट को यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट पर रोल नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से देख सकते है। रिजल्ट को result.uniraj.ac.in पर डिक्लेर किया जाएगा।

Rajasthan University BEd Part 1 Exam – Details

UniversityRajasthan University (Uniraj)
Academic Session2022
CourseBachelor of Education (B.Ed)
Year1st Year
CategoryExam Result
Statusnot announced
B.Ed Part 1 Result Date
Official Websitewww.uniraj.ac.in

How to Download Uniraj b.ed 1st Year result 2022

राजस्थान विश्वविद्यालय से बीएड फर्स्ट करने वाले छात्र नीचे दिए स्टेप्स के अनुसार बीएड फर्स्ट ईयर के रिजल्ट को देख सकते है। छात्रों के लिए रिजल्ट देखने का सीधा लिंक भी आगे उपलब्ध है।

  • Rajasthan University की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं
  • इसके बाद Students Corner में Current Student सेक्शन के अंदर Results के लिंक पर क्लिक करें
  • यहाँ Uniraj B.Ed. Part 1 Exam 2022 के ऑप्शन को ओपन करें
  • इसके बाद रिजल्ट पेज पर अपने roll number और date of birth की डिटेल्स को दर्ज करें एवं find के ऑप्शन पर क्लिक करें
  • अब राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएड पार्ट 1 का एग्जाम रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • छात्र रिजल्ट की कॉपी को पीडीएफ़ फॉर्मेट में अपने डिवाइस में सेव कर सकते है।

Uniraj b.ed 1st year result 2022 – Available Soon

result.uniraj.ac.in BEd First Year 2022 Name Wise

जिन छात्रों को अपने रोल नंबर याद नहीं है, Rajasthan University b.ed 1st year result 2022 name wise देख सकते है। इसके लिए यूनिवर्सिटी द्वारा रिजल्ट पोर्टल पर यह सुविधा दी जाती है। छात्रों को अपनी बेसिक डिटेल्स को इंटर करनी होगी। इसके बाद यूनिवर्सिटी रिजल्ट पोर्टल पर बीएड पार्ट 1 परीक्षा परिणाम को show कर दिया जाएगा।

Uniraj BEd First Year result Name Wise देखने के लिए सबसे पहले यूनिवर्सिटी के रिजल्ट पोर्टल पर जाएं। इसके बाद बीएड पार्ट 1 एग्जाम रिजल्ट के पेज को ओपन करें। यहाँ पर रोल नंबर की बजाय result by basic details के ऑप्शन को choose करें। फिर अपने नाम, फादर नेम और जन्मतिथि को दर्ज करें।

इन डिटेल्स को दर्ज करने के बाद सबमिट कर दें। इसके बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी के बीएड फर्स्ट ईयर परिक्षा परिणाम को दर्शा दिया जाएगा। स्टूडेंट्स चाहें तो रिजल्ट को पीडीएफ़ फॉर्मेट में सेव करने के लिए डाउनलोड कर सकते है।

यह भी देखें: Rajasthan University b.ed 2nd year result 2022

FAQs

Rajasthan University b.ed 1st year result 2022 कब जारी होगा?

Rajasthan University b.ed 1st year result 2022 को परीक्षा होने के कुछ समय बाद जारी कर दिया जाएगा।

Uniraj BEd Part 1 result को कैसे चेक करें?

छात्र Uniraj BEd Part 1 result को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर आर्टिकल में दिए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते है।

😍 पसंद आया? यहाँ 👇 क्लिक कर शेयर जरूर करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

हर अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करें